-->
3 thi 8 nu material

NEW UPDATE

JIO PHONE SIVAY NI A 20 MAHATV NI VAATO J KALE MUKESH AMBANI A ANNOUNCE KARI. MUST READ

Post a Comment

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 40 साल पूरे होने पर एनुवल जनरल मीटिंग (एजीएम) के मौके पर मुकेश अंबानी ने देश को कई तोहफे दिए हैं। उन्होंने पहले तो रिलायंस जियो की सफलता पर उसके बारे में कई बातें कहीं और फिर अपने बहुप्रतीक्षित फोन को लॉन्च कर दिया। मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि यह फोन सभी भारतीयों को बिल्कुल मुफ्त में दिया जाएगा। आइए जानते हैं मुकेश अंबानी के इस एजीएम की 20 खास बातें।
1- भारत मोबाइल डेटा इस्तेमाल करने के मामले में दुनिया में नंबर-1 हो गया है और जल्द ही ब्रॉडबैंड के मामले में भी नंबर हो जाएगा।
2- जियो प्राइम के सभी सदस्यों को आगे भी शानदार ऑफर मिलते रहेंगे।
3- हमने रिलायंस जियो के लिए जो 10 करोड़ ग्राहकों का टारगेट बनाया था, उसे प्राप्त किया और मौजूदा समय में रिलायंस जियो के यूजर्स की संख्या 12.5 करोड़ है।
4- आने वाले कुछ समय में ही रिलायंस जियो देश की 90 फीसदी आबादी तक पहुंच जाएगा।
5- 2जी नेटवर्क को इतना बड़ा बनाने में 25 साल लग गए हैं और अगले 12 महीने में यानी कुल 3 साल में ही रिलायंस जियो का 4जी नेटवर्क 2जी नेटवर्क से भी बड़ा हो जाएगा।

जियो फोन हुआ लॉन्च

6- देश में करीब 50 करोड़ लोग फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं। 2जी नेटवर्क में सभी सुविधाएं इस्तेमाल करने के लिए उन्हें हर महीने करीब 4000 रुपए खर्च करने पड़ते हैं।
7- मुकेश अंबनी ने लोगों को सस्ता फोन देने का दावा करते हुए इंडिया का इंटेलिजेंट फोन- जियो फोन लॉन्च किया है।
8- जियो फोन किसी भी रिलायंस यूजर्स को मुफ्त मे मिलेगा। अभी तक बाजार में सबसे सस्ते स्मार्टफोन भी 3000 रुपए से लेकर 4500 रुपए तक मिलते हैं।
9- कोई व्यक्ति मुफ्त में जियो फोन मिलने की इस सुविधा का दुरुपयोग न करे, इसलिए इस फोन के लेने के लिए आपको 1500 रुपए देने होंगे, जो रिफंडेबल होंगे। 3 साल बाद आपको यह पैसे वापस मिल जाएंगे।
10- जियो फोन का डेमो भी दिया गया, जो मुकेश अंबानी के बेटे आकाश और बेटी ईशा ने दिया। डेमो में फोन के काम करने के तरीके, वाइस कमांड, इमरजेंसी कॉल, म्यूजिक सर्च, मूवी सर्च आदि के बारे में बताया।

वाइस कमांड से भी चलेगा फोन

11- जियो फोन को पूरी तरह से भारत में ही बनाया जाएगा। यह फोन डिजिटल इंडिया और मेक इन इंडिया को बढ़ावा देगा।
12- इसी साल के अंत तक ऐसी तकनीक विकसित की जाएगी, जिससे लोग अपने बैंक खाते को फोन से जोड़कर सिर्फ एक क्लिक के जरिए ही भुगतान कर सकेंगे।
13- जियो फोन में सभी वाइस कॉल हमेशा मुफ्त रहेंगी। साथ ही, इस फोन पर अनलिमिटेड डेटा एक्सेस भी मिलेगा।
14- इस फोन के लिए कंपनी की तरफ से 153 रुपए का टैरिफ प्लान भी लॉन्च किया गया है।
15- जियो फोन का इस्तेमाल इसके साथ मिलने वाले टीवी केबल के जरिए अपने टीवी से जोड़कर पसंदीदा फिल्म या प्रोग्राम देखने में भी किया जा सकेगा। न सिर्फ स्मार्ट टीवी, बल्कि सामान्य टीवी भी जियो फोन के जरिए जोड़े जा सकेंगे।

24 अगस्त से होगी प्री-बुकिंग

16- जियो फोन टीवी के लिए कंपनी ने 309 रुपए का पैक निकाला है, जिससे आप रोजाना 3-4 घंटे अपना पसंदीदा प्रोग्राम टीवी पर देख सकेंगे।
17- जियो फोन के लिए 2 शैशे पैक भी लॉन्च किए गए हैं, जिनसे आप जियो की सुविधाएं पा सकेंगे। ये शैशे 24 रुपए और 54 रुपए के हैं।
18- 15 अगस्त से यह फोन बीटा टेस्टिंग के लिए बाजार में आ जाएगा। मुकेश अंबानी ने 50 लाख फोन बेचने का टारगेट रखा है।
19- 24 अगस्त से आप इस फोन की प्री बुकिंग करा सकते हैं। यह फोन पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर मिलेगा।
20- सितंबर से यह फोन सभी को मिलने के लिए बाजार में आना शुरू हो जाएगा।

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter
close